Skip to main content

हमला या साजिश












अमरनाथ दर्शन के लिए घाटी पहुचे जयपूर के श्रधालुओ पर मंगलवार को उपद्रवियों ने हमला किया हमला श्रीनगर से अनंतनाग के बीच दो बार वहां के लोगो द्वारा किया गया जिसमे दर्जन बसों के शीशे टूट गए और कई यात्री घायल हुए, जयपुर से १७५१ यात्री गए हुए थे जिन्हें अब रस्ते में रोका गया है जिससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पर रहा है, घायल यात्रियों अस्पताल में भर्ती करवाया गया है , यात्रियों ने समाचारपत्रों को फ़ोन पर बताया की उन्हें अभी तक कोई संतोषजनक जबाब नहीं मिला है , प्रशासन की तरफ से किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गयी है यात्रियों को आईजी, डीआईजी या अन्य अधिकारियो से मिलने नहीं दिया गया है।

अमरनाथ यात्रियों पर आज ये कोई पहला हमला नहीं है इससे पहले भी हमले होते रहे है

हमलो का एक संक्षिप्त व्योरा यहाँ दिया जा रहा है :-



  • वर्ष २००८ में अमरनाथ श्राइन बोर्ड को आवंटित की जाने वाली भूमि के मसले पर जगह जगह हमले हुए थे जिसमे कई पर्यटक तथा यात्री घायल हुए थेऔर कई लोगो की मृत्यु हुयी थी ।


  • २५/०७/२००८ को अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों पर हथगोलों से हमला हुआ जिसमे ५ लोगो की मौत तथा कई लोग घायल हो गये थे ।


  • २१/०७/२००८ अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर ग्रेनेड से हमला जिसमे १० घायल, घायलों में अधिकांश साधू थे यह इस हपते में यात्रियों पर दूसरा हमला था।
    २२/७/२००७ अमरनाथ यात्रियों पर हथगोलों से हमला ८ साधुओ समेत १५ लोग जख्मी हो गये ।

  • ३०/७/२००२ अमरनाथ जा रहे तीर्थयात्रियो पर हमला किया गया जीमे दो की मृत्यु हो गयी तथा अन्य कई लोग घायल हो गये ।

  • 0६/०८/२००२ अमरनाथ यात्रियों और इसाई स्कुलो पर किये जा रहे हमलो की अमेरिका और ब्रिटेन ने निंदा किया ।


और भी कई हमले जो की हर साल अमरनाथ यात्रियों पर होते रहे हैं ।




इसके अलावा अमरनाथ यात्रियों और लंगर समितियों से जजिया टैक्स बसूला जा रहा है हर बस, ट्रक से २८००/- प्रतिदिन और हलके वाहनों से २३००/- प्रतिदिन के हिसाब से लिया जा रहा है । तथा हर लंगर समिति से २५०००/- रुपये लिया जा रहा है जबकि उनके लंगर लगाने वाले जगह को कम कर दिया गया है । इसके अलावा घाटी में घुसने पर अलग अलग स्थानों पर एंट्री फीस अलग से देना परता है ।




इधर भारत सरकार हजारो लाख रुपये हज यात्रियों को सब्सिडी देती रही है ।




आखिर यह सब क्या है ? क्यों बनाया जा रहा है हर वर्ष अमरनाथ यात्रियों को निशाना ? जबकि इसी हिन्दुस्थान में येही हिन्दू हज यात्रियों को अपने दिए गये टैक्स में से दी जा रही सब्सिडी के खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाती बल्कि मुस्लिम हज यात्रियों का स्वागत करके विदा करती है । तो फिर क्यों नहीं कोई मुस्लमान अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले अपने मुस्लमान भाइयो को रोकता है ? कही से कोई आवाज़ नहीं उठती है आखिर क्यों ? क्या साम्प्रदायिक सद्भाव सिर्फ हिन्दुओ को ही चाहिए ?




मुस्लमान हिन्दू से हर कार्य को उल्टा करते हैं जैसे अगर हिन्दू दक्षिण को अपवित्र मानते हैं तो मुस्लिम उसे पवित्र मानते हैं। हिन्दू सीधे हाथ धोते हैं तो मुस्लिम उल्टा हाथ धोते हैं । हिन्दू गौ को अपनी माँ के सामान पूजते हैं तो मुस्लिम गौकशी करते हैं। हिन्दू अगर अपनी मातृभूमि की जय वन्देमातरम बोलते हैं तो मुस्लिमो को वन्देमातरम से परहेज है और वो इसके खिलाफ फतवा जरी करते हैं । हिन्दू तो मुहर्रम और ईद में सम्मिलित होते हैं लेकिन कोई मुस्लिम उनके त्यौहार नवरात्री या दीपावली में सम्मिलित नहीं होता बल्कि ऐसे त्योहारों ब्लास्ट कर देते हैं, हिन्दुओ (काफिरों) के खिलाफ जेहाद का आवाहन करते हैं इससे क्या साबित होता है ?

आखिर क्यों हम एकतरफा ताली बजाते रहे अगर भाईचारा चाहिए तो क्या इसके लिए हिर्फ़ हिन्दू ही हमेशा अपनी स्वाभिमान को ताक पर रख कर हाथ बढ़ाये क्या मुस्लिमो का कोई फ़र्ज़ नहीं बनता ?

अमरनाथ यात्रियों पर हमले, हिन्दू मंदिरों में हमले, हिन्दुओ के तीज त्योहारों में हमले, गौकशी के द्वारा हिन्दुओ के अस्मिता पर हमला क्या यह साबित नहीं करता की हिन्दुओ के खिलाफ उनके अपने ही देश में उनके अपने ही तथाकथित भाइयो के द्वारा साजिश किया जा रहा है, यह साजिश नहीं तो और क्या है ?



वन्देमातरम








Comments

Unknown said…
This comment has been removed by the author.

Popular posts from this blog

कश्मीर में उठ रहे आज़ादी की मांग,

कश्मीर भारत में उठ रहे आज़ादी की मांग, या पाकिस्तान परस्त रास्त्र्द्रोही इस्लामिक जेहाद ? कश्मीर जिसे धरती का स्वर्ग और भारत का मुकुट कहा जाता था आज भारत के लिए एक नासूर बन चूका है कारन सिर्फ मुस्लिम जेहाद के तहत कश्मीर को इस्लामिक राज्य बना कर पाकिस्तान के साथ मिलाने की योजना ही है, और आज रस्त्रद्रोही अल्गाव्बदियो ने अपनी आवाज इतनी बुलंद कर ली है की कश्मीर अब भारत के लिए कुछ दिनों का मेहमान ही साबित होने वाला है और यह सब सिर्फ कश्मीर में धारा ३७० लागु कर केंद्र की भूमिका को कमजोर करने और इसके साथ साथ केंद्र सरकार का मुस्लिम प्रेम वोट बैंक की राजनीती और सरकार की नपुंसकता को साबित करने के लिए काफी है यह बात कश्मीर के इतिहास से साबित हो जाता है जब सरदार बल्लव भाई के नेतृतव में भारतीय सेना ने कश्मीर को अपने कब्जे में ले लिया था परन्तु नेहरु ने जनमत संग्रह का फालतू प्रस्ताव लाकर विजयी भारतीय सेना के कदम को रोक दिया जिसका नतीजा पाकिस्तान ने कबाइली और अपनी छद्म सेना से कश्मीर में आक्रमण करवाया और क़ाफ़ी हिस्सा हथिया लिया । और कश्मीर भारत के लिए एक सदा रहने वाली समस्या बन कर रह गयी और पाकिस्ता

एक युद्ध जो आदि काल से चला आ रहा है

यह एक ऐसा युद्ध है जो हजारों वर्षो से निरंतर चला आ रहा है जो की ख़तम होने का नाम ही नहीं लेता है, कारण सिर्फ इतना है की हम हिन्दू कुछ ज्यादा ही शांत प्रवृति के होते हैं हम किसी को जल्द अपना दुश्मन नहीं मानते और सिर्फ अपने मै मस्त रहते हैं जिसके कारण हमने कभी आज़ादी की सांस ली ही नहीं कभी अफगानी लुटेरों के शिकार होते रहे और उनके मुग़ल साम्राज्य को स्थापित होने दिया परिणाम स्वरुप हमें हजारों साल तक युद्ध करते रहे और अनेको महान वीरों गुरु तेग बहादुर, गुरु गोबिंद सिंह, महाराणा प्रताप, महाराज रंजीत सिंह, वीर शिवाजी जैसे अशंख्य वीरों की कुर्वानी के बाद हम मुग़लों का तख्ता पलट करने में कामयाब हो सके और हमें मुगलों के जुल्म से आज़ादी मिली लेकिन हम अपनी आज़ादी को चंद दिन भी कायम नहीं रख सके और अंग्रेजों की गुलामी को स्वीकार कर लिया फिर एक लम्बा संघर्ष अंग्रेजो से छीर गया सन् १८५७ के ग़दर से लेकर १९४७ तक के आज़ादी संग्राम में फिर से हमने अपने लाखों वीरों को खोया, अभी हम ठीक से आज़ादी मिलने की ख़ुशी भी नहीं मना पाए थे की फिर कुछ लोगो के दिल में हिन्दुस्तान की आज़ादी खटक गयी और उन्होने एक अलग से मुस्लिम

दारुल उलूम का मुस्लिम सम्मेलन की सच्चाई

दारुल उलूम का मुस्लिम सम्मेलन खासी चर्चा में है। बेशक पहली दफा किसी बड़े मुस्लिम सम्मेलन में आतंकवाद की निंदा की गई, लेकिन आतंकवाद के आरोप में जेल में बंद 'असंख्य निर्दोष मुस्लिमों पर हो रहे असहनीय अत्याचारों' पर गहरी चिंता भी जताई गई। आल इंडिया एंटी टेररिज्म कांफ्रेंस की दो पृष्ठीय उद्घोषणा में आतंकवाद विरोधी सरकारी कार्रवाइयों को भेदभाव मूलक कहा गया। इसके अनुसार निष्पक्षता, नैतिकता और आध्यात्मिक मूल्यों वाले भारत में वर्तमान हालात बहुत खराब है। सम्मेलन ने आरोप लगाया कि इस वक्त सभी मुसलमान, खासतौर से मदरसा प्रोग्राम से जुड़े लोग दहशत में जी रहे है कि वे किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते है। सम्मेलन में सरकारी अधिकारियों पर असंख्य निर्दोष मुस्लिमों को जेल में डालने, यातनाएं देने और मदरसों से जुड़े लोगों को शक की निगाह से देखने का आरोप भी जड़ा गया। सम्मेलन ने भारत की विदेश नीति और आंतरिक नीति पर पश्चिम की इस्लाम विरोधी ताकतों का प्रभाव बताया। देश दुनिया के मुसलमानों से हमेशा की तरह एकजुट रहने की अपील की गई। ऐलान हुआ कि सभी सूबों में भी ऐसे ही जलसे होंगे। सरकार के कथित मुस्लिम विरोधी नज